Haryana News: जेबीटी अध्यापकों के होंगे अंतरजिला तबादले, 475 हेड टीचर के पदों को पदोन्नति से भरा जाएगा

 हरियाणा में संभावित तबादला ड्राइव में प्राथमिक अध्यापकों (जेबीटी) को शामिल किया जाएगा। साथ ही 2004, 2008 व 2011 के प्राइमरी शिक्षकों के अंतर्जिला तबादले होंगे। इसके बाद 2017 बैच के शिक्षकों को स्थाई जिला आवंटन एवं सामान्य तबादले जल्द किए जाएंगे।



साथ ही प्रदेशभर में खाली पड़े 475 हेड टीचर के पदों को प्राथमिक शिक्षकों की पदोन्नति से आगामी एक माह में भरे जाएंगे। इसके अलावा, प्राइमरी शिक्षकों के मास्टर, टीजीटी के पदों पर पदोन्नति शीघ्र की जाएगी। सोमवार को पंचकूला स्थित शिक्षा सदन में शिक्षा सदन में शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजेश खुल्लर के साथ हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन की हुई बैठक में इन फैसलों पर सहमति बनी। 


बैठक के बाद एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष हरिओम राठी, महासचिव बलजीत पूनिया और प्रदेश कोषाध्यक्ष चतर सिंह ने शिक्षकों को मेडिकल लीव देने के लिए फाइल तैयार करने के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने निर्देश दिया। इसके साथ ही प्राइमरी शिक्षकों की पीटीआई व कला शिक्षकों की तर्ज पर सीधे स्कूल कैडर के प्रवक्ता के पदों का कोटा देने की बात एसीएस ने कही।

वेतन विसंगितयां दूर करने को चीफ अकाउंट आफिसर को निर्देश

एसीएस ने प्रदेश के शिक्षकों की स्वीकृत एलटीसी वित्त विभाग से जुलाई माह में जारी करवाने का आश्वासन दिया। साथ ही वेतन संबंधी विसंगतियों को दूर करने के लिए चीफ अकाउंट अफसर को निर्देश दिया। 2012 के सर्विस रूल में पदोन्नति के लिए 50 प्रतिशत अंकों की शर्त हटाने के लिए फाइल तैयार करने का निर्देश दिया। 


फरीदाबाद जिले में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी डीईओ और डीईईओ के रिक्त पदों का चार्ज देने, पलवल जिले में एसओ (सेक्शन आफिसर) का पद डेढ़ वर्ष से रिक्त होने के कारण प्राइमरी शिक्षकों के एसीपी केस नहीं लग पाए हैं। बैठक में वीरेंद्र रुहिल, युद्धवीर सहारण, रमेश सिवाच, जगमेंद्र बैरागी, राजेश सैन, महाबीर भारद्वाज, बलजीत पूनिया, प्रदेश कोषाध्यक्ष चतर सिंह उपस्थित रहे।

स्कूल के कमरे में पुलिस चौकी, एसीएस ने डीसी को किया फोन

कुरुक्षेत्र जिला हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन अध्यक्ष राजपाल कालड़ा ने बैठक में बताया कि देविदासपुरा (सेक्टर 5) के प्राइमरी स्कूल की स्कूल की इमारत में पुलिस विभाग ने पुलिस चौकी बनाई हुई है। इस कारण छोटे बच्चों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। एसीएस खुल्लर ने कुरुक्षेत्र डीसी शांतनु शर्मा को फोन किया और मौके पर जाकर निरीक्षण करने और बच्चों के लिए कमरों के प्रबंध का निर्देश दिया।

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Govt Jobs India - Alerts