हरियाणा में पहली बार कॉलेज प्राध्यापकों के होंगे ऑनलाइन तबादले, उच्चतर शिक्षा विभाग ने जारी किया शैडयूल

 चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग में भी ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लागू होने जा रही है। विभाग ने मंगलवार को तबादलों का कार्यक्रम जारी कर दिया है। जिसके तहत आठ जुलाई तक सभी कालेज प्रिंसीपल को प्रोफैसर तथा सहायक प्रोफैसर का रिकार्ड अपडेट करना होगा।

हरियाणा के कालेजों में ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लंबे समय से विवादों में रहे हैं। अध्यापक संगठनों के विरोध के चलते सरकार ने इसमें बदलाव किया है। अब इसे नए सिरे से लागू करने के बाद तबादलों का कार्यक्रम जारी किया गया है। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी पत्र के अनुसार इस तबादला पॉलिसी में बॉटनी, कैमिस्ट्री, कामर्स, कंप्यूटर साइंस, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, भूगौल, हिंदी,गणित, शरीरिक शिक्षा आदि के प्राध्यापकों को शामिल किया गया है।

पत्र के अनुसार आठ जुलाई तक सभी प्रिंसीपल अपने कर्मचारियों का रिकार्ड अपडेट करेंगे। 10 जुलाई को यह रिकार्ड जांच के बाद मुख्यालय को भेजा जाएगा। 11 व 12 जुलाई को सभी आवेदकों को हरियाणा सरकार की पोर्टल पर अपलोड रिकार्ड की अंतिम जांच की जाएगी। 14 जुलाई से 18 जुलाई तक कर्मचारियों को तबादलों के लिए स्थान चयन करने की सूची दी जाएगी। विभाग के अनुसार 21 जुलाई से 27 जुलाई तक सभी योग्य कर्मचारी अपनी इच्छा अनुसार स्टेशनों के लिए आवेदन करेंगे। 28 जुलाई को उन कर्मचारियों की तबादला सूची जारी होगी जिन्होंने किसी भी स्टेशन के लिए इच्छा नहीं जताई है और वह केवल तबादला करवाना चाहते हैं। सात अगस्त को सभी सरकारी कालेजों में तबादलों के बाद नए स्टेशन अलाट कर दिए जाएंगे।   

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Govt Jobs India - Alerts