चंडीगढ़ में 91 टीचर्स का दूसरे स्कूलों में ट्रांसफर, 60 टीचर्स को स्लम एरिया के स्कूलों में भेजा गया


चंडीगढ़: शिक्षा विभाग ने एक साथ 91 टीचर्स का ट्रांसफर कर दिया है. इनमें से 60 टीचर्स को स्लम एरिया के स्कूलों में लगाया गया है. इन टीचर्स को उन स्कूलों में भेजा गया है जहां पर टीचर्स की कमी है.


बता दें कि दसवीं और बारहवीं कक्षा का परिणाम कम आने के बाद स्लम स्कूलों में टीचरों की कमी को पूरा करने के लिए ये कदम उठाया गया है.

वहीं इन टीचर्स के ट्रांसफर के बाद स्लम के बच्चों को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा. गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर करसान, गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर-39, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल मलोया सहित कई स्कूल ऐसे थे जहां पर परिणाम 15 प्रतिशत से भी कम आया था. परिणाम आने के बाद संबंधित स्कूलों के प्रिंसिपल को सस्पेंड किया गया था. टीचर्स की संस्पेशन के बाद प्रिंसिपल और हेड मास्टर ने ही मुद्दा उठाया था कि स्कूलों में टीचर्स कम है और योग्य टीचर स्टूडेंट्स को पढ़ा ही नहीं रहे है.

परिणाम सुधारने के लिए किए गए ट्रांसफर - शर्मा
चंडीगढ़ शिक्षा विभाग के शिक्षा सचिव बंशीलाल शर्मा ने कहा की काफी सोच- विचार के बाद इन टीचर्स का दूसरे स्कूलों में ट्रांसफर किया गया है. इससे शहर के सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर में सुधार होगा और 2019 का परीक्षा परिणाम इस साल से ज्यादा बेहतर होगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Govt Jobs India - Alerts