30 को होने वाले राष्ट्रव्यापी आंदोलन में बढ़ चढ़कर भाग लेंगे कर्मचारी : सुजान

 जागरण संवाददाता, महेंद्रगढ़: हरियाणा शिक्षा विभाग तालमेल कमेटी कर्मचारियों का मांगों को लेकर धरना शुक्रवार को 28वें दिन भी जारी रहा। आज धरने पर जींद जिले के कर्मचारी मेवा ¨सह, बलवान ¨सह, दलशेर ¨सह को तालमेल कमेटी के सदस्य जयपाल ¨सह, सुनीलपाल व गुलजारीलाल ने फूल माला पहनाकर धरने पर बैठाया। अनिश्चितकालीन धरने को अखिल भारतीय किसान सभा, रिटायर्ड कर्मचारी संघ, एसएफआई ने भी अपना समर्थन दिया।

धरने पर बैठे कर्मचारी मेवा ¨सह व बलवान ¨सह ने कहा कि कर्मचारी अपनी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर लगभग एक माह से धरने पर बैठे हैं। लेकिन उनकी मांगों की तरफ सरकार व जिला प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। यदि जिला प्रशासन चाहे तो तालमेल कमेटी व शिक्षामंत्री की मध्यस्ता करके बातचीत करवा सकती है। लेकिन जिला प्रशासन भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा। यदि समय रहते उनकी मांगों का समाधान नहीं किया गया तो राज्य स्तरीय बैठक बुलाकर आंदोलन को तेज किया जाएगा। राज्य पदाधिकारी शर्मिला हुड्डा व संदीप सांगवान ने संयुक्त रूप से बताया कि शनिवार को भिवानी, 14 जनवरी को राज्य कमेटी, 15 को दादरी, 16 को भिवानी, 17 को झज्जर, 18 को रेवाड़ी, 19 को रोहतक, 20 को तालमेल कमेटी, 21 को सोनीपत, 22 को सिरसा, 23 को फतेहाबाद, 24 को हिसार, 25 को जींद, 26 को कैथल, 27 को अंबाला, 28 को राज्य कमेटी, 29 को करनाल, 30 को महेंद्रगढ़ व 31 को कुरूक्षेत्र जिले के कर्मचारी धरने पर बैठेंगे।
कर्मचारी नेता बाबूलाल व गुलजारीलाल ने कहा कि विधायक व मंत्रियों के भत्ते सरकार लगातार बढ़ाती जा रही है लेकिन कर्मचारियों के वेतनमान में फूटी कोड़ी की भी वृद्धि नहीं की गई है जिससे कर्मचारियों में सरकार के प्रति रोष है। विधायक एवं मंत्री एक बार शपथ लेते हैं तो आजीवन पेंशन के हकदार बन जाते हैं। उनको अनेक प्रकार की सुविधाएं भी सरकार द्वारा मुहैया करवाई जाती हैं। पार्ट टाइम कर्मचारी 15-20 वर्ष तक नौकरी करता है लेकिन समय पर उनको पक्का नहीं किया जाता जिससे वे पार्ट टाइम के पद से ही सेवानिवृत हो जाते हैं।

सुजान मालड़ा ने बताया कि कर्मचारी तालमेल कमेटी 30 जनवरी को होने वाले राष्ट्रव्यापी आंदोलन में बढ़चढ़ कर भाग लेंगी। इसके लिए उन्होंने अपने-अपने स्तर पर तैयारियां भी कर ली हैं। इस अवसर पर कमेटी सदस्य मुकेश कुमार, जयपाल, हवा ¨सह, जय ¨सह, चंद्रजीत प्रधान, शिवकुमार, इंद्रावती लांबा, सुनीलपाल, ऋषिराज, धर्मपाल प्रधान, नरेश कुमार, करतार, ऋषिकांत, मोतीलाल, सतबीर लाटा, सुशील कुमार सहित अनेक कर्मचारी उपस्थित थे।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Govt Jobs India - Alerts