सरकार से की एसबीसी के रिक्त पदों को सामान्य श्रेणी में तबदील करने की मांग

चरखी दादरी। शिक्षक भर्ती रिक्त पद पर पात्र संगठन ने शुक्रवार को नगराधीश मनीष फौगाट की मार्फत प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजा है। इसमें हरियाणा स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा निकाली गई टीजीटी और पीजीटी शिक्षा भर्ती में एसबीसी, ईबीपीजीसी और ईएसएम के रिक्त पदों को अनारक्षित/सामान्य श्रेणी में तब्दील करने की मांग की है।

संजीत कुमार ने बताया कि हरियाणा स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा 2015 में टीजीटी और पीजीटी शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए थे। उस समय एसबीसी का आरक्षण प्रभाव में था। हरियाणा स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन ने भी एसबीसी को भर्तियों के दौरान आरक्षण दिया था लेकिन 27 जुलाई 2015 को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी। छह अगस्त 2015 का हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव द्वारा जारी पत्र में सरकारी नौकरी व शिक्षण संस्थानों में एसबीसी की सीटों को खाली रखने के निर्देश दिए थे। इसके बाद हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव द्वारा 27 सितंबर 2015 को निर्देश जारी किया कि शैक्षणिक संस्थानों में एसबीसी की खाली सीटों को अनारक्षित/सामान्य से भरा जा सकता है। एक अप्रैल 2016 को मुख्य सचिव ने पत्र द्वारा एसबीसी आरक्षण को रद्द कर दिया था। अभी एसबीसी के लगभग 2500 पद रिक्त हैं जिन पर कोई भर्ती नहीं हुई है। एसबीसी के रिक्त पदों को अनारक्षित/सामान्य श्रेणी में तबदील किया जा सकता है। मुख्यमंत्री से यह भी मांग की की है कि टीजीटी व पीजीटी शिक्षक भर्ती में लगभग सभी विषयों की वेटिंग लिस्ट भी अब तक जारी नहीं की गई है, इस पर भी जल्द संज्ञान लें। इस अवसर पर मनमोहन सिंह, विक्रम सिंह, वरुण कुमार, राजबीर, सुमन, कमलेश व मोहन साथ उपस्थित थे।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Govt Jobs India - Alerts