प्रशासन नौकरी पाने की आयु 25 से बढ़ाकर 37 वर्ष कर सकता है

चंडीगढ़, (आशीष): शहर में नौकरी के लिए जद्दोजहद कर रहे उम्मीदवारों के लिए राहत भरी खबर मिल सकती है। प्रशासन नौकरी पाने की आयु 25 से बढ़ाकर 37 वर्ष कर सकता है। उल्लेखनीय है कि शहर में स्थानीय लोगों को नौकरी पाने के लिए अधिकतम आयु 25 वर्ष निश्चित की गई है।
शहर में पंजाब सर्विस रूल्स लगते हैं लेकिन नौकरी पाने के लिए आयु सीमा में पंजाब सर्विस रूल्स के अनुसार नहीं है।
आयु सीमा बढ़ाने और शहर के युवाओं को नौकरी पाने के लिए कोटे का निर्धारण और अन्य मांगों को पूरा करने के लिए प्रशासन ने 29 सितंबर को विभिन्न विभागों के डायरैक्टर की बैठक बुलाई है। इसमें प्रशासन के स्वास्थय , शिक्षा, ट्रांसपोर्ट, प्रशासनिक, नगर निगम और डी.सी. रेट पर काम करने वाले सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारियों और अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।
काफी समय से चल रही है मांग: 
शहर में पंजाब सर्विस रूल्स लागू होने के बाद भी नौकरी पाने के लिए केन्द्र सरकार के नियमों को माना जाता है। चंडीगढ़ पंजाब की राजधानी है और इसमें पंजाब के नियम लागू करने के लिए विभिन्न यूनियनों द्वारा कई बार मांग की है। गत दिनों यू.टी. एस.एस. फैडरेशन के द्वारा रैली का आयोजन किया जा रहा था जिसमें फैडरेशन ने निर्णय लिया था कि राज्यपाल भवन की तरफ कूच करेंगे लेकिन उससे पहले प्रशासक के सलाहकार परिमल रॉय ने फैडरेशन को बुलाया और बात की। इस दौरान सलाहकार ने प्रशासन के विभिन्न विभागों के डायरैक्टर्स की बैठक बुलाई और आयु बढ़ाने के लिए विचार करने कहा।

29 सितम्बर को होने वाली बैठक में आयु बढ़ाने के अलावा नौकरी पाने के लिए नौकरी के कोटे में भी बढ़ौतरी हो सकती है। इससे पहले शहर में यू.टी. के युवाओं को नौकरी पाने लिए कोई कोटा निश्चित नहीं है। कोटे के निश्चित होने के बाद शहर के ज्यादा युवाओं को नौकरी मिल सकती है। इसके अलावा बैठक में डैपुटेशन पर ओवर स्टे काम कर रहे कर्मचारियों और अधिकारियों को वापिस भेजना,सर्व शिक्षा अभियान, कॉन्ट्रैक्ट वेस पर काम करने वाले अध्यापकों को नियमित करना, सुविधा देना, विभिन्न विभागों में खाली पड़ी सीटें भरना, यू.टी. इम्प्लाइज के लिए मकान की सुविधा, सिटको में कार्यरत कर्मचारियों की आयु 58 से बढ़ाकर 60 साल करना जैसी मांगें शमिल हैं।
Sponsored link : सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Govt Jobs India - Alerts