उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के बाद सूची में चढ़ाए गलत नंबर, 81 शिक्षक फंसे

जेएनएन, अंबाला शहर। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की 10वीं और 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने के बाद सूची में गलत नंबर चढ़ाने वाले 81 शिक्षकों पर गाज गिरनी तय है।
निदेशक सेकेंडरी एजुकेशन ने इन शिक्षकों की वर्तमान पोस्टिंग के बारे में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है, ताकि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सके। इनमें अंबाला जिले के भी चार शिक्षक शामिल है।
10वीं व12वीं की मार्च 2015 व 2016 की परीक्षाओं का मामला, बोर्ड की जांच में सामने आई गड़बड़ी
गौरतलब है कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की मार्च 2015 और मार्च 2016 के परीक्षा परिणाम पर सवाल उठाते हुए विद्यार्थियों ने अपनी-अपनी पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन किया था। जब उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की गई तो उनमें दिए गए नंबर कुछ और थे और सूची में गलत नंबर चढ़ाए गए थे। इसके बाद उन शिक्षकों की सूची तैयार की गई, जिन्होंने अंक तालिका में गलत नंबर चढ़ाए हुए हैं।

प्रदेशभर से कुल 81 शिक्षक सामने आए जिन्होंने अंक तालिका में गलत नंबर चढ़ाए थे। जांच के बाद बोर्ड ने इस मामले से निदेशक सेकेंडरी एजुकेशन को 18 अक्टूबर 2016 को अवगत करा दिया था। साथ ही सभी लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों की लिस्ट भी निदेशक को प्रेषित कर दी।
इस साल 16 मई को निदेशक ने बोर्ड द्वारा भेजी गई लिस्ट की कॉपी सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को सौंपकर उनकी वर्तमान पोस्टिंग और आइडी नंबर मांगा है, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।  जिला शिक्षा अधिकारियों ने अपने-अपने खंड शिक्षा अधिकारियों से आगे इस रिपोर्ट को मांगा है लेकिन अभी तक कहीं सें भी रिपोर्ट नहीं दी गई है।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Govt Jobs India - Alerts