शिक्षक बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए Good News! चंडीगड़ में होगी JBT Teacher की बम्पर पदों पर भर्ती

 Government Job: शिक्षक बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। चंडीगढ़ शहर में शिक्षा मंत्रालय ने बड़े पैमाने पर शिक्षकों की भर्ती की तैयारी शुरू कर दी है। आठ साल बाद शिक्षा विभाग जेबीटी को स्थायी पद पर नियुक्त करेगा।

 शिक्षा मंत्रालय 293 पदों पर जेबीटी शिक्षकों की भर्ती करने की योजना बना रहा है। 20 जुलाई, 2023 से उम्मीदवार इस कॉल फॉर एप्लिकेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अंतिम तिथि 14 अगस्त, 2023 है। इसके अलावा, टीजीटी, पीजीटी और अन्य पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होगी।

शिक्षा मंत्रालय कुल 769 पद प्रदान करता है। यह प्रक्रिया जेबीटी फॉर्म की उपलब्धता के साथ शुरू हुई। आवेदन 20 जुलाई से शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट chdeduction.gov.in पर खुले हैं।

कोई साक्षात्कार नहीं
आवेदन 20 जुलाई से 14 अगस्त 2023 तक स्वीकार किये जायेंगे, भुगतान की अंतिम तिथि 17 अगस्त है। नियुक्तियाँ एक प्रकार की वस्तुनिष्ठ परीक्षा के आधार पर की जाती हैं। 150 अंकों वाली थीसिस के चयन के लिए 40% अंक आवश्यक है। चयन चरण के दौरान कोई साक्षात्कार नहीं है। परीक्षा तिथि की घोषणा संकाय द्वारा 9 अगस्त को की जाएगी।

पंजीकरण शुल्क
• सामान्य भाग – 1000 रूपये
• एससी वर्ग - 500 रुपये
• निष्क्रिय - कोई शुल्क नहीं

विभिन्न श्रेणियों को दिए गए पद
कुल योगदान - 293

सामान्य (149 अंक), ओबीसी (56 अंक), एससी (59 अंक), ईडब्ल्यूएस (29 अंक), ईएसएम (29 अंक), पीडब्ल्यूडी (12 अंक)

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Govt Jobs India - Alerts