Guest Teachers की हुई बल्ले-बल्ले, अब हर साल पहले से ज्यादा बढ़ेगी सैलरी

 Haryana News: हरियाणा में अतिथि शिक्षकों को सत्यापित शिक्षकों जैसे कुछ विशेष भत्ते प्राप्त होते हैं। सरकार ने सुविधाओं की घोषणा की तो आमंत्रित शिक्षकों को थोड़ी राहत जरूर महसूस हुई, सरकार ने सुविधाओं की घोषणा की तो आमंत्रित शिक्षकों को थोड़ी राहत जरूर महसूस हुई।

हरियाणा में अतिथि शिक्षकों को मिली राहत. शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि अगर किसी विजिटिंग टीचर की अचानक मौत हो जाती है तो उसके परिवार के एक सदस्य को नौकरी मिलेगी. उन्होंने यह भी कहा कि हम विजिटिंग टीचर को पूर्णकालिक नौकरी पर नहीं रख सकते, लेकिन उनकी नौकरी सुरक्षित है। उन्होंने यह भी कहा कि अतिथि शिक्षकों का वेतन हर साल बढ़ रहा है, साथ ही अनुमोदित शिक्षकों का वेतन भी बढ़ रहा है।

अतिथि शिक्षकों को भी ये अवसर मिलते हैं।
शिक्षा मंत्री कवरपाल गुर्जर ने कहा कि अतिथि शिक्षकों को मंजूरी नहीं दी जा सकती है, लेकिन अब से अतिथि शिक्षक 58 वर्ष की आयु तक अनुमोदित शिक्षकों के समान ही काम कर सकते हैं।

अतिथि व्याख्याता की फीस भी हर साल बढ़ती है, जैसा कि पुष्टि किए गए व्याख्याताओं के मामले में होता है। शिक्षा मंत्री की घोषणा से अतिथि शिक्षकों में खुशी. उसे खुशी होगी कि उसकी फीस हर साल बढ़ती जाएगी और उसकी मृत्यु से पहले संयोग से उसके किसी रिश्तेदार को नौकरी मिल जाएगी।

शिक्षकों की 20,000 रिक्तियां शिक्षा मंत्री के अनुसार, स्कूलों में लगभग 20,000 रिक्तियां हैं। शिक्षा मंत्रालय इन पदों पर 20,000 शिक्षकों की भर्ती करेगा. उन्होंने कहा कि पहले कॉलेज और स्नातक शिक्षकों का स्थानांतरण किया जाएगा, उसके बाद प्रारंभिक विद्यालय के शिक्षकों का स्थानांतरण किया जाएगा. विपक्ष के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दौरान सभी सेटों में गड़बड़ी हुई होगी. इस सरकार में जो भी भर्तियां हुईं वो सब दोबारा देखना होगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Govt Jobs India - Alerts